Lesson 8 -Gmail जीमेल का ट्रिक, ms Word part-1

1-Gmail जीमेल का ट्रिक
बहुत से लोग अपने पुराने ईमेल आई डी से को बदलना चाहते हैं, कारण यह है कि ईमेल आईडी बनाने की जल्‍दबाजी में उन्‍होनें कुछ ऐसे नाम से आईडी बना ली है जो अब उनको पसंद नहीं है। अगर आपने भी येसा ही कुछ किया है तो आप अकेले नहीं है। लेकिन समस्‍या यह है कि सभी के पास पुराना ईमेल आईडी ही है, अगर वह उस पर मेल करें तो आपके पास कैसे आये तो इसके लिये बहुत आसान उपाय है, आईये जानते हैं -

2 MS Word part 1
जैसे ही आप 2007 Microsoft Office सिस्टम स्थापित और सक्रिय करते हैं, निर्देश और जानकारी स्वचालित रूप से प्रस्तुत या उपलब्ध होते हैं। पहली बार वर्ड 2007 खोलने पर आप उसकी नई दिखावट से आश्चर्यचकित हो सकते हैं| अधिकांश परिवर्तन रिबन में ही हैं, जो कि Word के शीर्ष पर एक विस्तृत क्षेत्र है।रिबन प्रचलित आदेशों को सामने लाता है, ताकि आपको बार-बार किए जाने वाले कार्यों के लिए प्रोग्राम के विभिन्न भागों में न ढूँढना पढ़ें।
आखिर बदलाव क्यों हैं ? जी हमारा उत्तर ये होगा कि आपके कार्य को आसान और शीघ्र बनाना रिबन का उपयोग अनुभवों के गहन शोध के बाद डिज़ाइन किया गया है जिसे माइक्रोसॉफ्ट के कार्यकर्ताओं ने बहुत ही सुन्दर तरीके से सजाया है।




No comments:

Post a comment